धमतरी एसपी प्रशांत ठाकुर ने थाना केरेगांव का वार्षिक निरीक्षण कर,दिये महत्वपूर्ण निर्देश

 


धमतरी एसपी प्रशांत ठाकुर ने थाना केरेगांव का वार्षिक निरीक्षण कर,दिये महत्वपूर्ण निर्देश 

पुलिस अधीक्षक ने केरेगांव की लंबित मामलों को देख थाना प्रभारी सहित विवेचकों को दिया त्वरित निराकरण करने के निर्देश

उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

धमतरी / पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर (भा.पु.से.) द्वारा आज थाना केरेगांव थाने का आज दिनांक 28-12-23 को वार्षिक निरीक्षण किया गया,निरीक्षण के दौरान थाने में दर्ज विभिन्न गंभीर अपराधों की जानकारी थाना प्रभारी केरेगांव सउनि० प्रदीप सिंह से पेंडिंग अपराधों,शिकायत,मर्ग एवं लंबित अपराधों की पेंडिंग सूची का अवलोकन कर थाना प्रभारी सहित विवेचना अधिकारियों को लंबितों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये गए।

गंभीर अपराधों के जांच निर्धारित समयावधि पर करने के भी निर्देश दिया गया।

 साथ ही थाने में उपस्थित आवश्यक विहित पंजीयों की सूची वार प्रत्येक रजिस्टर रोजनामचा, केस डायरी, प्रथम सूचना पत्र, अपराध रजिस्टर, ग्राम अपराध पुस्तिका सहित विभिन्न रजिस्टर को बारीकी से देखकर कमियों को पूरा करने संबंधित को निर्देश दिया गया। तथा थाने के माल खाना में जाकर जप्त सामग्री का बारीकी से निरीक्षण कर, रखरखाव पर विशेष ध्यान रखने हिदायत दिया गया साथ ही पुलिस अधीक्षक महोदय ने थाने के कंप्यूटर कक्ष,थाना परिसर का निरीक्षण किये उन्होंने थाना परिसर में साफ- सफाई का भी अवलोकन किये। 

थाने में सभी विवेचकों को बुलाकर किसके-किसके पास कितना लंबित है जानकारी ली गई एवं लंबित शिकायत,लंबित अपराध, लंबित मर्ग,लंबित प्रकरणों के त्वरित निराकरण करने के सख्त निर्देश दिये गए।साथ ही केस डायरी को प्रत्येक विवेचकों को अध्यन करने तथा अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस टीम को सतर्क रहकर मुस्तैदी से कार्य करने का निर्देश भी दिया गया। 

थाना के अपराधों के ग्राफ को भी देखा गया, माननीय न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन करने, महिला एवं बालक बालिकाओं से संबंधित तथा हत्या और अन्य मामलों में शीघ्र गिरफ्तारी करने।एवं थाने में आम जनों के द्वारा किसी मामले को लेकर उपस्थित होने पर सम्मान पूर्वक बैठा कर उनकी समस्याओं/शिकायतों का निराकरण करने हेतु निर्देश दिया गया।

निरीक्षण के पश्चात समस्त थाना केरेगांव स्टॉफ को फॉलिंग करा के किसी भी प्रकार के विभागीय या कर्तव्य स्थल तथा व्यक्तिगत समस्या है तो बेझिझक होकर बताने कहा गया। इस अवसर पर थाना प्रभारी केरेगांव सउनि० श्री प्रदीप सिंह,(रीडर), सउनि०श्री दिनेश चंदेल एवं थाना केरेगांव के समस्त अधिकारी जवान उपस्थित रहे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !