महानदी एकेडमी सिहावा नगरी में वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ

महानदी एकेडमी सिहावा नगरी में वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ



उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

नगरी/ महानदी एकेडमी सिहावा नगरी के खेल मैदान में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। शुभारंभ के पूर्व स्कूल के बच्चे सिहावा के शीतला मंदिर में अपने हाउस ड्रेस में एकत्रित हुए जहां खेल शिक्षक ने माता शीतला की पूजा अर्चना कर मसाल जलाकर बच्चों के हाथों में दिया और बच्चे रैली द्वारा स्कूल प्रांगण तक पहुंचे जहां अतिथियों ने फीता काटकर वा संस्था प्रबंधक ने बच्चों को खेल भावना से खेलने की शपथ दिलवाई। क्लास नर्सरी से 12वीं तक के बच्चों को आर्यभट्ट ,रामानुजन, सीवी रमन, एपीजे अब्दुल कलाम,चार ग्रुप में बांटा गया। रेस ,लंबी कूद ,ऊंची कूद ,गोला फेक,धीमी साइकिल रेस, बैडमिंटन, क्रिकेट, फुटबॉल,खो खो,कबड्डी, वॉलीबॉल,रस्साकसी आदि खेलों का शुभारंभ किया गया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि SDOP नगरी मंयक रणसिंह,छबि लाल साहू,अजय देवांगन,नम्रता नागथे। मुख्य अतिथि ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में खेलकूद का बड़ा महत्व है। खेलकूद एक मनुष्य के व्यक्तित्व के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। खेल हमारे अंदर के अनुशासन ,धैर्य ,ईमानदारी ,और टीम भावना के गुणों को बढ़ावा देता है। संस्था प्रमुख मोहन नाहटा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलकूद एक व्यक्ति के दिमाग को स्वस्थ और सक्रिय रखने में मदद करता है। 

इस कार्यक्रम में संस्था प्रबंधक मोहन नाहटा, निकेश ठाकुर, अनवर रजा, अजय छाजेड़, प्राचार्य आर.पी.पांडे व समस्त शिक्षक गण उपस्थित थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !