नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री जनमन योजना लांच की..कमजोर जनजाति बस्तियों को संवारेंगे

 

नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री जनमन योजना लांच की..कमजोर जनजाति बस्तियों को संवारेंगे

नगरी विखं के कमार व भुंजिया जनजाति को मिलेगा लाभ

उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

नगरी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पिछड़ी जनजाति वर्ग के लोगों की घटती जनसंख्या, कमजोर आर्थिक और सामाजिक स्थिति को संवारने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री जनमन योजना लागू की है। 

महेंद्र नेताम भाजपा अनुसूचित जन जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछड़ी जनजाति की बसाहटों को संवारने के लिए पहली बार विकास के लिए बजट में अलग से प्रावधान किया गया है। नगरी विकासखंड के कमार एवं भुंजिया जनजाति के लोगों को इस योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना को प्रधानमंत्री जनमन योजना कहा गया है। इसके तहत इन पिछड़े कमजोर वर्ग के परिवारों को आवास का प्रावधान, पेयजल, सड़क, मेडिकल सुविधा, पोषण आहार, सोलर सिस्टम से घरेलू और सार्वजनिक विद्युतीकरण, विद्यालय-छात्रावास, मोबाइल नेटवर्किंग सुविधा सहित 11मूलभूत सुविधाओं को शामिल किया गया है। इसके लिए सभी संबंधित अधिकारीयों को मिशन मोड में काम करने निर्देशित किया गया है। 

उन्होंने भाजपा अजजा मोर्चा के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों से निवेदन किया है कि हम सबका दायित्व है कि प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना के क्रियान्वयन व इन वर्गों के उत्थान के लिए अपने आसपास के लोगों को सहयोग प्रदान करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !