एसपी ने गणतंत्र दिवस के सुरक्षा व्यस्थाओं का जायजा लेकर, दिए महत्वपूर्ण निर्देश

 


एसपी ने गणतंत्र दिवस के सुरक्षा व्यस्थाओं का जायजा लेकर, दिए महत्वपूर्ण निर्देश

धमतरी जिले के सभी अनुभाग के थाना.चौकी प्रभारियों को होटल,ढाबा,लॉज,बार को सघन चेकिंग किये जाने के दिये सख्त निर्देश


उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

धमतरी/ पुलिस प्रशांत ठाकुर द्वारा आगामी गणतंत्र दिवस 2024 के मद्देनजर स्वयं दौरा कर जिला में लगी सुरक्षा व्यस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौका पर पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इसके अलावा सभी पर्यवेक्षण अधिकारी, थाना प्रभारियों एवं सायबर प्रभारी को निर्देश जारी कर सभी थाना प्रभारियों से सुनिश्चित करने कहा है कि सभी होटल लॉज में प्रत्येक व्यक्ति का जानकारी रजिस्टर में दर्ज करें। बिना आईडी के किसी भी व्यक्ति को होटल लॉज में एंट्री नहीं मिलनी चाहिए। सभी अपने सीसीटीवी कैमरा के रिकॉर्ड को कम से कम 30 दिन तक बरकरार रखेंगे। होटल एवं लॉज मालिक को अगर किसी व्यक्ति पर शक होता है तो उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें। 

यदि किसी थाना क्षेत्र में गेस्ट हाउस, होटल प्रबंधक /मालिक सुनिश्चित करें कि उनके होटल,लॉज, गेस्ट हाउस आये तो रुकने वालों का पूरा विवरण रजिस्टर में दर्ज कर ब्यौरा रखें और संदिग्ध व्यक्ति के बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दें। जिले में पुराने वाहन मोटरसाइकिल/कार बेचने वाले डीलर प्रत्येक ग्राहक के बारे में जानकारी प्राप्त करें और उसी को ही वाहन बेचे जिसके पास खुद की ओरिजिनल आईडी हो और सही पता हो। जिस किसी को भी वाहन बेचे गए हैं उन सभी का रिकॉर्ड (ऑटो फोर सेल/परचेज डीलर) के पास होना अति आवश्यक है। सुरक्षा के मद्देनजर सिम कार्ड और मोबाइल फोन बेचने वाले दुकानदारों के लिए भी निर्देशित किया जाता हैं कि वह बिना फोटो और ओरिजिनल आईडी के किसी भी व्यक्ति को सिम कार्ड और फोन ना दें। सुमित बाजार सहित, सदर बाजार, भीड़ भाड़ वाली जगह पर सादी वर्दी में पुलिस तैनात रहेंगे, अपराधिक प्रवृत्ति एवं असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखें एवं उनकी धरपकड़ करेंगे।

यातायात पुलिस द्वारा भी संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखें वाहनों की निरंतर चेकिंग करेंगे, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेंगे। शहर को सुरक्षित रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में आमजन पुलिस की मददगार बने। किसी भी व्यक्ति को कोई भी संदिग्ध वाहन/वस्तु/व्यक्ति के बारे में पता चलता है अथवा सूचना मिलती है तो तुरंत इस बारे में डायल,112, पुलिस कंट्रोल रूम 100 या 9479192299 या नजदीकी थाना में सूचना दें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !