प्राथमिक एवं माध्यमिक स्तर की वार्षिक परीक्षा 1 अप्रैल से 8 अप्रैल तक

 

प्राथमिक एवं माध्यमिक स्तर की वार्षिक परीक्षा 1 अप्रैल से 8 अप्रैल तक

उत्तम साहू 

धमतरी 28 फरवरी 2024/ जिला परीक्षा कार्यकारिणी समिति की बैठक में लिये गये निर्णय अनुसार जिले में एकरूपता लाने के उद्देश्य से सतत् समग्र मूल्यांकन वार्षिक परीक्षा 1 अप्रैल से 8 अप्रैल तक आयोजित होगी। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक स्तर (कक्षा पहली से पांचवीं) की सुबह 8 से 10 बजे एवं माध्यमिक स्तर (कक्षा छठवीं से आठवीं) की परीक्षा सुबह 8 से 11 बजे तक होगी। जिला शिक्षा अधिकारी ने यह भी बताया कि परीक्षा अवधि में किसी भी शिक्षक को अवकाश की पात्रता नहीं होगी।

जारी समय सारिणी अनुसार प्राथमिक स्तर की परीक्षा 1 से 4 अप्रैल तक होगी। इनमें 1 अप्रैल को कक्षा पहली की हिन्दी, दूसरी का गणित, तीसरी का पर्यावरण, चौथी का अंग्रेजी और कक्षा पांचवीं की गणित विषय की परीक्षा होगी। इसी तरह 2 अप्रैल को कक्षा पहली की अंग्रेजी, दूसरी की हिन्दी, तीसरी की गणित, चौथी की हिन्दी, पांचवीं कक्षा की पर्यावरण, 3 अप्रैल को पहली कक्षा की गणित, दूसरी की अंग्रेजी, तीसरी की हिन्दी, चौथी की पर्यावरण और पांचवीं कक्षा की अंग्रेजी तथा 4 अप्रैल को कक्षा तीसरी की अंग्रेजी, चौथी की गणित और कक्षा पांचवीं की हिन्दी विषय की परीक्षा आयोजित की जायेगी। 

माध्यमिक स्तर की वार्षिक परीक्षा 1 से 8 अप्रैल तक होगी। इसमें 1 अप्रैल को कक्षा छठवीं की अंग्रेजी, सातवीं की संस्कृत, आठवीं की गणित, 2 अप्रैल को छठवीं की हिन्दी, सातवीं की गणित, आठवीं की संस्कृत, 3 अप्रैल को छठवीं की सामाजिक विज्ञान, सातवीं की हिन्दी, आठवीं की विज्ञान, 4 अप्रैल को छठवीं की संस्कृत, सातवीं की विज्ञान, आठवीं की हिन्दी, 6 अप्रैल को कक्षा छठवीं की विज्ञान, सातवीं की सामाजिक विज्ञान, आठवीं की अंग्रेजी तथा 8 अप्रैल को कक्षा छठवीं की गणित, सातवीं की अंग्रेजी और कक्षा आठवीं की सामाजिक विज्ञान की परीक्षा होगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !