बैलाडीला..एनएमडीसी प्लांट में धंसी खदान, 6 मजदूर की मौत,रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 बैलाडीला..एनएमडीसी प्लांट में धंसी खदान, 6 मजदूर की मौत,रेस्क्यू ऑपरेशन जारी



बस्तर के दंतेवाड़ा एनएमडीसी प्लांट के अंदर बड़ा हादसा हुआ है. यहां एसपी 3 के स्क्रीनिंग प्लांट में चट्टान धंस गई. यह हादसा इतना बड़ा था कि चट्टान धंसने के साथ साथ पोकलेन मशीन भी चट्टान के अंदर दब गई. इस दुर्घटना में कुल 6 मजदूर दब गए. हादसे के बाद प्लांट में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है इस दौरान मजदूरों को चट्टान से बाहर निकाला गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

प्लांट में हुए इस हादसे के बाद लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जिले के किरंदुल शहर के पास एनएमडीसी के एसपी तीन का नया प्लांट स्थापित किया जा रहा है. इसी दौरान यह हादसा हुआ जिसमें 6 मजदूर दब गए। प्लांट को कटर और ड्रिलिंग मशीन से काटा जा रहा है. प्लांट की स्थापना को लेकर भी यहां निर्माण कार्य और चट्टान को हटाने का काम चल रहा है. इसी दौरान हादसा हुआ जब पोकलेन मशीन की मदद से मिट्टी और चट्टान को काटकर हटाने का काम किया जा रहा था।

इस हादसे में शुरुआत में 6 मजदूर चपेट में आए. दो मजदूरों ने भागकर जान बचा ली लेकिन 4 मजदूर इसमें दब गए. जिनमें दो मजदूरों की डेड बॉडी बरामद कर ली गई है और 2 मजदूरों को निकालने का काम चल रहा है. जो मजदूर हादसे के वक्त भागकर जान बचाए थे उन्हें भी चोटें आई है. उनका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. पूरी घटना की जांच की जा रही है।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !