छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में तेज हवा और बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में तेज हवा और बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट




रायपुर/ छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने लगा है. शनिवार की शाम राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी चली. इस दौरान कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ी. प्रदेश के मौसम में अचानक आए इस बदलाव की वजह से प्रदेशवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टी की संभावना जताई हैं.

लालपुर स्थित मौसम केंद्र में मौसम विज्ञानी एच. पी. चंद्रा के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण मौसम में यह बदलाव हुआ है, आने वाले 5 दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में इस तरह का ही मौसम रहने की संभावना है. आज रविवार को भी प्रदेश के कई हिस्सो में गरज-चमक के साथ बारिश और कहीं-कहीं पर ओले गिरने की आशंका है. मौसम में आए इस बदलाव के चलते अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है.

20-21 मार्च से साफ होगा मौसम

मौसम विशेषज्ञ एच.पी. चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण उत्तर ओडिशा और उसके आसपास 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है, जिसके प्रभाव से 17, 18 और 19 मार्च को कई स्थानों पर तेज हवा चलने, वज्रपात होने औऱ ओलावृष्टि की संभावना है. 20-21 मार्च को बारिश और ओले की चेतावनी नहीं है, लेकिन हवा में नमी बनी के चलते बादल छाए रहने का अनुमान है, इस दौरान दिन का तापमान भी कम रहेगा.


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !