निर्वाचन प्रशिक्षण हेतु वाहन व्यवस्था कराने की मांग की गई

 निर्वाचन प्रशिक्षण हेतु वाहन व्यवस्था कराने की मांग की गई 

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन नगरी ने जिला कलेक्टर के नाम दिया आवेदन


उत्तम साहू 

नगरी/ दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज- आगामी लोकसभा निर्वाचन हेतु प्रशिक्षण का दौर चल रहा है प्रथम चरण का प्रशिक्षण धमतरी जिला में संपन्न हो चुका है।द्वितीय चरण का प्रशिक्षण 15 एवं 16 अप्रैल को जिला मुख्यालय में होना है। इस बार प्रशिक्षण दलों के साथ किया जाना है। जिला मुख्यालय से नगरी विकासखंड के अंतिम छोर का गांव लगभग 110-115 किलोमीटर की दूरी पड़ती है जिसके मद्देनजर जिला मुख्यालय से अंतिम गांव में कार्यरत शिक्षक साथियों को प्रशिक्षण हेतु यात्रीबस में सफर करने से बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।वनांचल क्षेत्र होने तथा जंगली जानवरों के खौफ़ के बीच रात्रि में सफर कर चुनावी प्रशिक्षण पूर्ण करते हैं। व्यक्तिगत वाहन का उपयोग करने से बहुत ज्यादा आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है। 

उक्त सभी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ब्लॉक शाखा नगरी के पदाधिकारीयों ने निर्वाचन शाखा एसडीएम कार्यालय नगरी में कलेक्टर जिला धमतरी से वाहन व्यवस्था मांग की है,जिससे वनांचल नगरी क्षेत्र के अंतिम छोर में कार्यरत कर्मचारी सुविधा पूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त कर लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी पूरी क्षमता के साथ कार्य कर सके। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ब्लॉक शाखा नगरी के अध्यक्ष शैलेंद्र कौशल,सचिव टीकम चंद सिन्हा,कोषाध्यक्ष तोमल साहू,प्रदेश आईटी सेल प्रभारी कैलाश सोन ने कहा की नगरी विकास खंड के कर्मचारियों को चुनाव प्रशिक्षण में आने जाने में बहुत तकलीफ होती है सुबह 6 से बजे निकलना पड़ता है तब जाकर नियत समय में प्रशिक्षण स्थल पर अपनी उपस्थिति दे पाते हैं और वापसी तक रात हो जाती है। 

निर्वाचन आयोग की ओर से वाहन की व्यवस्था हो जाने से उक्त सभी समस्याओं का हल हो सकता है। पूर्व में भी संगठन की मांग पर जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण को विकासखंड नगरी में किया गया था।इस बार भी कलेक्टर धमतरी से अपेक्षा है कि उक्त मांग पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए नगरी विकास खंड के कर्मचारियों के लिए वाहन की व्यवस्था करने हेतु विचार किया जाए। संघ के तीर्थ राज अटल जिला उपाध्यक्ष,खम्मन गंजीर,सेवकराम साहू,राजकुमार शील,सिद्धेश्वर साहू प्रफुल्ल चंद सिंहसार,महेश कोषरे,शांतनु साहू,ओमप्रकाश देव,दीप नारायण दुबे,मानसिंह साहू,खिलेश्वर साहू, दिनेश सारवां,कमलेश सार्वा एवं अन्य उपस्थित थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !