बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराने वाले विद्यार्थियो को जिला प्रशासन ने किया सम्मानित

 

बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराने वाले विद्यार्थियो को जिला प्रशासन ने किया सम्मानित 

प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो और मुंह मीठा कर दी बधाई

सीईओ जिला पंचायत और एसपी सहित अधिकारियों ने बच्चों का बढ़ाया मनोबल 


उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

सीईओ ने स्वाध्याय ऐप का उपयोग करने तो पुलिस अधीक्षक ने इंटरनेट का सदुपयोग करने दी समझाईश




धमतरी 10 मई 2024/ छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित हाईस्कूल और हायरसेकण्डरी बोर्ड परीक्षा के परिणाम बीते दिन घोषित किया गया। इसमें जिले के तीन विद्यार्थियों ने टॉप 10 में अपना स्थान बनाया। हायर सेकेण्डरी बारहवीं की परीक्षा में मगरलोड विकासखण्ड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भोथीडीह के छात्र समीर कुमार चक्रधारी ने 96.6 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे। वहीं हाईस्कूल दसवीं में सेजेस कुरूद के आयुष सोनकर ने 97.67 प्रतिशत अंकों के साथ सातवां स्थान तो मॉडल इंग्लिश स्कूल धमतरी के अक्षत सिन्हा ने 97.17 प्रतिशत अंकों के साथ 10 वां स्थान हासिल किया। कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी के मार्गदर्शन में आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में इन तीनों होनहार विद्यार्थियों को जिला प्रशासन द्वारा शॉल, श्रीफल, प्रेरणादायी किताबें, पौधा, प्रमाण पत्र देकर और मिठाई खिलाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री जीआर मरकाम, सहायक संचालक शिक्षा श्री एलडी चौधरी, शिक्षक बीईओ धमतरी श्री अमित तिवारी, श्री डीके सूर्यवंशी के अलावा प्राचार्यगण, बच्चों के माता-पिता एवं शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। 

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत सुश्री रोमा श्रीवास्तव ने बच्चों द्वारा परीक्षा के लिए की गई तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ाई का माहौल देने में माता-पिता और शिक्षकों का विशेष महत्व होता है। उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि यह सफलता आपके जीवन का एक मात्र पड़ाव है, अपने पढ़ने की ललक ऐसे ही बनाये रखें, आपको आगे जीवन में भी इसी तरह सफलता मिलती रहेगी। उन्होंने कहा कि आगे आपको विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाआंे में भी शामिल होना है, जिसकी तैयारी हेतु जिला प्रशासन द्वारा ’स्वाध्याय एप’ की शुरूआत की गयी है, आप सभी इसका प्रयोग अवश्य करें। सीईओ ने बच्चों उनके पालकों और शिक्षकों को इस सफलता की बधाई और शुभकामना दी।

 पुलिस अधीक्षक श्री आंजनेय वार्ष्णेय ने कहा कि जिले के लिए यह गर्व की बात की यहां के तीन बच्चे टॉप 10 में अपना स्थान बनाए हैं, इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। इसका श्रेय जितना बच्चों की मेहनत को जाता है, उतना ही पारिवारिक माहौल, स्कूल में शिक्षकों का योगदान को भी जाता है। उन्होंने कहा कि सफलता पर यहीं नहीं रूकें आगे और मेहनत करंे, ताकि देश के विकास में अपना योगदान दे सकें। एसपी ने कहा कि अपने मन में दृढ़ निश्चय कर लें कि मुझको आगे बढ़ते ही रहना है, किसी भी विषम परिस्थिति में अधिक से अधिक मोटिवेशनल पुस्तकें पढ़ने, नेट का सदुपयोग करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही प्रदेशस्तर पर जिले का नाम रोशन करने के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।

जिला शिक्षा अधिकारी श्री टीआर जगदल्ले ने कहा आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह सफलता जिले में शुरू की गयी नवोन्मेषी पहल मिशन अव्वल का ही नतीजा है कि जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज करवाया है। उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में आगामी वर्षो में हम जिले के इस परिणाम को और बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !