ज्ञान-यज्ञ गौरा चौरा के पास हो रहा श्रीमद भागवत कथा का आयोजन

 ज्ञान-यज्ञ गौरा चौरा के पास हो रहा श्रीमद भागवत कथा का आयोजन

आज सुदामा चरित्र,श्री कृष्ण जन्म व रुक्मिणी विवाह की कथा सुनाई गई


उत्तम साहू 

धमतरी/ आमातालाब रोड स्थित गौरा चौरा के पास 9 दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ जारी है। 14 मई को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की धूम रही। बुधवार को श्रीकृष्ण और रुक्मणी विवाह का उत्सव मनाया गया। परिहार परिवार द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा का आनंद लेने रोजाना बड़ी संख्या में श्रोता पहुंचे। कथावाचक पंडीत.श्री विक्रांत दुबे महराज जी गंज पारा दुर्ग थे। उन्होंने कथाओं का मोहक तरीके से वर्णन किया।

बुधवार को कथा का 5 वां दिन कथावाचक पंडीत.श्री विक्रांत दुबे जी महराज गंज पारा दुर्ग ने श्रीकृष्ण की बाल लीला का मनमोहक तरीके से वर्णन किया। कथा सुनकर श्रद्धालु भाव विभोर हुए। इसके बाद रुक्मणी विवाह का वर्णन किया गया। कथा के साथ ही व झांकी के माध्यम से विवाह का मनमोहक दृश्य भी श्रद्धालुओं को देखने को मिला। कथावाचक ने भगवान की भक्ति का परिणाम और भगवान के अवतार के उद्देश्य को बताकर श्रोताओं को प्रभु की भक्ति में रमने के लिए प्रेरित किया। कथावाचक पंडीत.श्री विक्रांत दुबे गंज पारा दुर्ग ने श्रीकृष्ण जन्म की कथा का विस्तार से वर्णन किया। 

इस दौरान नंद बाबा टोकरी में कान्हा को लेकर कथास्थल पहुंचे, जिसे देख श्रद्धालु नंद घर आनंद भयो... जय कन्हैया लाल की... के जयकारे लगाने लगे। इसके साथ ही सुमधुर भजनों पर लोग जमकर थिरके। श्रद्धालुओं में पंजीरी,लड्डू और मिठाइयों का वितरण कर जन्मोत्सव मनाया गया। उसके बाद रूकमणी विवाह का भी आनंद विवाह के रुप में आनंद लिए एक विवाह कि तरह भगवान कृष्ण जी एवं रूकमणी विवाह किया गया। आज कथा के 6 वें दिन 16 मई को सुदामा चरित्र का वर्णन होगा। दोपहर 3 बजे से प्रारंभ होकर देर रात्रि9 बजे तक चलता है। पंडित विक्रांत दुबे जी का यू ट्यूब चैनल PANDIT VIKRANT JI MAHRAJ के माध्यम से भी श्रीमद भागवत कथा का लाईव आनंद ले सकते हैं।  

आयोजित कथा सुनने श्रोता बड़ी संख्या में पहुंच रहे है। कथा 18 मई तक चलेगा। इस दौरान धनेश्वरी राजपूत, विकास राजपूत प्रिया राजपूत, राजेश ठाकुर, रेखा राजपूत, सुधीर ठाकुर, नीतू राजपूत, कपिल सिंह के साथ अन्य धमतरी के श्रोता गण मौजूद रहे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !