कांग्रेस और भाजपा को बहुमत नहीं मिलने पर..अमित जोगी होंगे किंग मेकर की भूमिका में

 कांग्रेस और भाजपा को बहुमत नहीं मिलने पर..अमित जोगी होंगे किंग मेकर की भूमिका में 

उत्तम साहू 

रायपुर/ विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर छत्तीसगढ़ में कयासों का बाजार गर्म है। कोई कह रहा है राज्य में कांग्रेस सरकार बना रही है, तो किसी का मत भाजपा के पक्ष में हैं। भाजपा और कांग्रेस अपने-अपने स्तर पर चुनाव नतीजों की समीक्षा में लगे हैं। जमीनी हकीकत को लेकर प्रत्याशियों से फीड बैक भी ले रहे हैं और उनकी शिकवा-शिकायत भी सुन रहे हैं। 

सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल ताल ठोंक रहे हैं, पर संख्या बल को लेकर दोनों दल सशंकित बताए जाते हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में अटकलें लगाई जा रही है कि हार-जीत का अंतर काफी कम रहने वाला है। विश्लेषक और राजनीतिज्ञ मानकर चल रहे हैं कि सभी सीटों में मुकाबला कांटे का रहा। इस कारण प्रत्याशियों की जीत-हार काफी कम वोटों से होगी। जानकारों की मानें तो किसी भी सीट में एकतरफा मुकाबला नजर नहीं आ रहा है।

इस बार 2023 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो जोगी कांग्रेस बहुत सीटों पर उलटफेर करते दिखाई पड़ रही है, कांग्रेस ने अपने बहुत से विधायकों की टिकट काट दी थी इनमें से कुछ विधायकों ने जोगी कांग्रेस में शामिल होकर विधानसभा चुनाव लड़ा है प्रदेश में ऐसी कुछ सीटे हैं जिनकी बदौलत JCCJ कांग्रेस और भाजपा का समीकरण बिगाड़ती दिख रही है

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर नजर आ रही है, इस बार किसकी सरकार बन रही है यह अनुमान लगाना मुश्किल नजर आ रहा है अगर छत्तीसगढ़ में स्पष्ट सरकार किसी की नहीं बनती है तो जोगी कांग्रेस व अन्य की 5 से 7 सीटों पर जीत का अनुमान लगाया जा सकता है उस स्थिति में किंग मेकर की भूमिका में जोगी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी निभा सकते हैं अमित जोगी खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ पाटन से चुनाव लड़ रहे हैं वही कोटा से रेणु जोगी चुनाव लड़ रही है तो बहू ॠचा जोगी अकलतरा सीट से जोगी कांग्रेस की उम्मीदवार है विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद सब की नजरे आने वाले रिजल्ट पर अटकी हुई है, अब देखना यह होगा कि 3 दिसंबर को किसके सर पर सेहरा सजेगा।









#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !