दुगली-कौहाबाहरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा

 दुगली-कौहाबाहरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा


जनपद अध्यक्ष व पंचायत प्रतिनिधि हुए शामिल..विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प दिलाया

उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

नगरी- विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम दुगली और कौहाबाहरा में बतौर मुख्य अतिथि जनपद अध्यक्ष दिनेश्वरी नेताम, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष महेंद्र नेताम, विकल गुप्ता, प्रभारी कुकरेल मंडल, राजाराम मंडावी, बंशीलाल सोरी जनपद सदस्य शामिल हुए। इस मौके पर दिनेश्वरी नेताम, जनपद अध्यक्ष ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का सपना है कि वह भारत को विकसित देशों की श्रेणी में लाना। देश विकसित बनाने में वहां के नागरिकों की अहम भूमिका होती है हम सब मिलकर भारत को उच्च शिखर पर ले जायेंगे। मोदी जी अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक जन कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने के लिए सतत कार्य कर रहे हैं जिनमें महिलाओं की भागीदारी अधिक है। विकल गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश के 18 लाख गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराने की गारंटी दी है। वहीं महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन प्रदान किया जा रहा है।

महेन्द्र नेताम, जिलाध्यक्ष अजजा मोर्चा ने कहा कि मोदी की मंशा अनुसार किसानों को बोनस, मुक्त खाद्यान्न, गैस कनेक्शन जैसी अनेक योजनाओं से प्रदेशवासियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य है, जिसे प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पूरा करने का काम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा ना हो यह कार्यक्रम केवल औपचारिकता रह जाए, इसलिए अंतिम व्यक्ति तक को योजनाओं का लाभ दिलाना हम सब की जिम्मेदारी है। राजाराम मंडावी, बंशीलाल सोरी ने भी संबोधित किया। 

इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। जनपद एसीईओ सी पी साहू द्वारा यात्रा का उद्देश्य से ग्रामीणों को अवगत कराया गया । केंद्र की विभिन्नl योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों ने अपनी कहानी अपनी जुबानी प्रस्तुत की। विभाग के अधिकारियों ने केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। अंत में महेन्द्र नेताम द्वारा भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सभी लोगों को संकल्प दिलाया। संकल्प यात्रा में सरपंच रामकुंवर मंडावी, शिवा नेताम, जयसिंह सोरी, पुजारी वरूण देव ध्रुव, राजेश्वर नेताम, अघनूराम मंडावी, नंदलाल नेताम, भोज सोनवानी, बसंत टांडेश, ज्वाला तुमरेटी, नंदलाल मरकाम, अनिल यादव, सहित ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !