कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने गणतंत्र दिवस आयोजन के संबंध में अधिकारियों की ली बैठक..सौंपी जिम्मेदारी

 


कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने गणतंत्र दिवस आयोजन के संबंध में अधिकारियों की ली बैठक..सौंपी जिम्मेदारी 

जिला मुख्यालय स्थित डॉ.शोभाराम देवांगन स्कूल के एकलव्य खेल मैदान में आयोजित होगा मुख्य समारोह


उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

धमतरी/ 03 जनवरी 2024/ कलेक्टर श्री ऋतुराज रघुवंशी ने राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को पूरी गरिमामय एवं हर्षोल्लास के साथ मनाने हेतु बीते दिन कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर जिम्मेदारी सौंपी। बैठक में उन्होंने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह जिला मुख्यालय स्थित डॉ. शोभाराम देवांगन स्कूल के एकलव्य खेल मैदान में आयोजित किया जायेगा। कलेक्टर श्री रघुवंशी ने निर्देशित किया कि सभी कार्यालयों में 26 जनवरी की सुबह 7.30 बजे तक ध्वजारोहण कर लिया जाए और अधिकारी सुबह आठ बजे कलेक्टोरेट में ध्वजारोहण के लिए उपस्थित हों। मुख्य समारोह के लिए अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को सुबह 9 बजे डॉ.शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल के एकलव्य खेल मैदान में किया जाएगा। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमति रोक्तिमा यादव, अपर कलेक्टर श्री जी.आर. मरकाम, संयुक्त कलेक्टर श्री ऋषिकेश तिवारी, नगर निगम आयुक्त श्री विनय पोयाम, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री रघुवंशी ने अपर कलेक्टर श्री जी.आर.मरकाम को गणतंत्र दिवस समारोह की सम्पूर्ण व्यवस्था और कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी। वहीं पुलिस विभाग को ध्वजारोहण के बाद मुख्य अतिथि द्वारा परेड निरीक्षण हेतु वाहन व्यवस्था, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार और शहीद परिवार को निमंत्रण देने, ध्वज की व्यवस्था सहित परेड निरीक्षण और निर्धारित प्रोटोकॉल इत्यादि की व्यवस्था करने का जिम्मा दिया। इसी तरह लोक निर्माण विभाग और जल संसाधन को समारोह स्थल में बेरिकेटिंग, मैदान समतलीकरण, रंग-रोगन, मार्च पास्ट ट्रेक निर्माण और मुख्य अतिथि के बैठक व्यवस्था का करने कहा गया। लोक निर्माण, जल संसाधन, महिला एवं बाल विकास और आयुक्त नगरपालिक निगम धमतरी को संयुक्त रूप से शामियाना, पंडाल, कनात सहित अतिथियों और गणमान्य नागरिकों के लिए कुर्सी की व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। वन विभाग द्वारा आवश्यक बांस-बल्ली और मार्च पास्ट एवं झांकी के लिए अलग-अलग पुरस्कार की व्यवस्था की जाएगी। आयुक्त, नगरपालिक निगम धमतरी द्वारा समारोह स्थल में पानी पिलाने के लिए कर्मचारियों और परेड ग्राउण्ड की साफ-सफाई की व्यवस्था की जाएगी। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को एम्बुलेंस, पैरामेडिकल, औषधियां और स्वास्थ्य अमले की व्यवस्था करने का दायित्व कलेक्टर श्री रघुवंशी ने सौंपा है। समारोह की सम्पूर्ण व्यवस्था के लिए लोक निर्माण, आयुक्त, नगर निगम धमतरी जिम्मेदार होंगे और वे सभी संबंधित अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कार्य सम्पादित करेंगे। ध्वजारोहण के बाद पुलिस और नगर सैनिकों की टुकड़ियां द्वारा सलामी के लिए आवश्यक तैयारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं। समारोह स्थल पर फायर ब्रिगेड की व्यवस्था जिला कमाण्डेंट नगर सेना धमतरी द्वारा किया जाएगा। मुख्य समारोह में जिले के 15 विभागों द्वारा विभागीय योजनाओं को दर्शाती झांकियां निकाली जाएगी। वहीं स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र वितरण, निमंत्रण पत्र वितरण फोटो एवं विडियोग्राफी सहित अन्य सभी आवश्यक तैयारियां समयपूर्व सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर श्री रघुवंशी ने संबंधित अधिकारियों को दिये है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !