C.G.के सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों में IIT की तर्ज पर शुरू होगा छत्तीसगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी....डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश

 C.G.के सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों में IIT की तर्ज पर शुरू होगा छत्तीसगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी....डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश



रायपुर/ छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मंत्रालय महानदी भवन में तकनीकी शिक्षा और रोजगार विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक बुलाई। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देश पर राज्य के सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों में आईआईटी की तर्ज पर छत्तीसगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी शुरू करने के निर्देश दिए।उपमुख्यमंत्री ने व्यापमं के अधिकारियों से मुलाकात करते हुए कहा कि आने वाली परीक्षाओं को लोकसभा चुनावों से पहले आयोजित किया जाए, और विशेष ध्यान दिया जाए कि कोई भी पेपर लीक न हो। भर्ती परीक्षा में पूरी पारदर्शिता बरती जाए।

उन्होंने युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को अनुरोध किया कि अग्निवीरों की भर्ती के कोटा को बढ़ाया जाए, और इस संबंध में जल्द ही आर्मी हेडक्वार्टर्स को आवश्यक अनुरोध पत्र भेजा जाए। उन्होंने कहा कि “आईटीआई में उद्योगों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए नए ट्रेड की शुरुआत की जानी चाहिए, ताकि युवाओं को आसानी से रोजगार मिल सके। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने रोजगार कार्यालय से रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों को एसएमएस भेजने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश दिया। उन्होंने रोजगार कार्यालयों में बेरोजगार अभ्यर्थियों के डेटा को संग्रहित करने के लिए सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

साथ ही, उन्होंने कहा कि जिन अभ्यर्थियों को रोजगार मिल जाता है, उनके नाम सूची से हटा दिया जाना चाहिए। उन्होंने उच्चाधिकारियों को इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉलीटेक्निक के सेवा भर्ती नियम का अनुमोदन सामान्य प्रशासन विभाग से तुरंत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को केले के पत्ते से दोना-पत्तल बनाने, केले के तने के रेश से झोले और कपड़े बनाने के लिए एक प्रशिक्षण कोर्स और इसकी एक यूनिट की स्थापना के लिए त्वरित प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं।”







#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !