पत्नी की हत्या कर फांसी पर लटकाया.. आरोपी पति गिरफ्तार

 


पत्नी की हत्या कर फांसी पर लटकाया.. आरोपी पति गिरफ्तार 


रायपुर/ राजधानी के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया। वारदात के बाद आरोपी ने पत्नी के खुदकुशी करने की झूठी कहानी बताकर अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टर ने पत्नी को मृत घोषित कर दिया,हालांकि पीएम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा हो गया,

जानकारी के अनुसार 20 नवंबर को गुढ़ियारी पुलिस को सूचना मिली कि सुयश अस्पताल कोटा में एक महिला रचना शर्मा की इलाज के दौरान मौत हो गई है। गुढ़ियारी पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू की। महिला के शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया। 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुआ हत्या का खुलासा

 महिला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई तो पता चला कि मौत गला दबाने से हुई है। जिसके बाद गुढ़ियारी पुलिस ने महिला के पति प्रशांत शर्मा को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी प्रशांत शर्मा ने सच कबूल कर हत्या करने की बात कही आरोपी प्रशांत ने बताया कि रचना शर्मा के साथ उसकी शादी 2018 में हुई थी। शादी के बाद से ही दोनों के संबंध अच्छे नहीं थे। दोनों में दहेज की बात को लेकर लड़ाई होती रहती थी।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि रोज-रोज की लड़ाई से छुटकारा पाने के लिए रचना मायके भी चली गई थी। इसके बाद आरोपी पति उसे मायके से वापस लेकर आया था और वादा किया था कि वह अब ठीक बर्ताव करेगा, लेकिन उसके बावजूद उनके बीच लड़ाई होती रही। इस दौरान घर के बाकी सदस्य भी बीच बचाव कर मामला शांत कर देते थे।

आरोपी प्रशांत ने पुलिस को बताया कि 19 नवंबर की रात वो घर आया। इस रात भी इसी बात को लेकर विवाद हो गया। परिवार वालों ने दोनों को शांत कराया फिर वे वहां से चले गए। प्रशांत ने रोज-रोज की झंझट से मुक्ति पाने के लिए पत्नी की हत्या करने की प्लानिंग की। उसने पहले अपनी पत्नी को हाथ मुक्कों से मारा फिर उसके बिस्तर में ही गला दबाकर हत्या कर दी। रचना के मरने के बाद उसने दुपट्टे के सहारे लाश को सीलिंग फैन में लटका दिया। इसके बाद प्रशांत चीख पुकार मचाते हुए रोने का नाटक करने लगा। उसने घरवालों को भी आवाज देकर बुलाया। परिवार वाले रचना को लेकर रायपुर के सुयश अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट से पूरे मामले का खुलासा हुआ। फिलहाल गुढ़ियारी पुलिस ने तिलक नगर, जनता कॉलोनी के रहने वाले 40 साल के आरोपी प्रशांत शर्मा पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !