नगरी के जनपद सीईओ को हटाने सचिव संघ का धरना प्रदर्शन जारी

नगरी के जनपद सीईओ को हटाने सचिव संघ का धरना प्रदर्शन जारी

हड़ताल से पंचायत के कामकाज में पड़ेगा असर.. इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ेगा 


उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

नगरी- जनपद पंचायत नगरी के प्रभारी सीईओ के दुर्व्यवहार से आहत सचिव संघ ने विगत दिनों जिला पंचायत के सीईओ एवं कलेक्टर से नगरी सीईओ को हटाने की मांग किया गया था, इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने पर, सचिव संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है,हड़ताली सचिवों का कहना है कि उक्त अधिकारी के मनमानी और तानाशाही व्यवहार से काम करना मुश्किल हो गया है, उन्होंने बताया कि सीईओ के द्वारा सचिवों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है,विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान कई सचिवों को ग्रामीणों के सामने अपशब्द कहे गये बार- बार की प्रताड़ना से तंग आकर सचिवों ने आंदोलन का रास्ता चुना है, शासकीय योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के साथ अच्छा माहौल रहेगा तभी काम कर पाएंगे। 

सीईओ पर कार्यवाही नहीं होने से सचिव संघ के द्वारा दो दिन से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। जल्द ही सीईओ को नहीं हटाया गया तो आंदोलन का विस्तार किया जाएगा।

 गौरतलब हो कि संघ के द्वारा 17 जनवरी को कलेक्ट्रेट में आवेदन देकर सीईओ को हटाने की मांग की गई थी, ब्लॉक सचिव संघ के अध्यक्ष अनीत ध्रुव का कहना है कि शासन की योजनाओं को गाँव के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के काम में सचिवों की अहम भूमिका होती है। सीईओ के द्वारा बार-बार अपमानित किये जाने के कारण सचिव दहशत में है, जिसका सीधा असर कार्यक्षमता पर पड़ रहा है। सीईओ को हटाने पर समस्त सचिव नई सरकार के प्रभावी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के साथ पंचायत के कार्य को बेहतर ढंग से कर पाएंगे। शनिवार, रविवार को धरना दिया गया पर छुट्टी का दिन होने से कामकाज पर असर नहीं पड़ा, चूंकि सचिवों का आंदोलन अनिश्चितकालीन है, सोमवार से हड़ताल के चलते पंचायतों में कामकाज ठप हो जाएगा। इधर सीईओ के संबंध में बताया गया है कि शासन स्तर पर उनका दो बार स्थानांतरण हो गया है। दोनों ही बार उन्होंने हाईकोर्ट से स्टे लाकर अपना तबादला रुकवा लिया। इस पर नगरी ब्लॉक पंचायत सचिय संघ का कहना है कि स्टे निरस्त होने की जानकारी मिली है। वही स्टे तबादला आदेश को लेकर मिला था, इसमें उन्हें ही सीईओ का प्रभार दिये जाने को बाध्यता नहीं थी इसलिए सीईओ को दूसरी जगह अटैच कर नगरी जनपद का प्रभार दूसरे सीईओ को सौंपा जाना चाहिए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !