नशे के खिलाफ अभियान चलाने एसपी ने एडीसी.एवं ड्रग इंस्पेक्टर सहित ड्रग केमिस्ट एवं स्टाकिस्ट के मीटिंग लेकर,दिये महत्वपूर्ण निर्देश

 


नशे के खिलाफ अभियान चलाने एसपी ने एडीसी.एवं ड्रग इंस्पेक्टर सहित ड्रग केमिस्ट एवं स्टाकिस्ट के मीटिंग लेकर,दिये महत्वपूर्ण निर्देश

दवा विक्रेताओं को बिना पर्ची की सेड्यूल एच-1 केटेगरी कि दवाओं की बिक्री ना करने कि भी दी गई निर्देश

स्वापक औषधि और मानःप्रभावी औषधि अधिनियम कानून (NDPS)की भी दी गई जानकारी

उत्तम साहू

धमतरी/ छ.ग.शासन के मंशानुरूप नशे के अवैध कारोबार पर प्रतिबंध लगाने एवं नशे के विरुद्ध अभियान चलाने के लिए आज दिनांक 14/02/24 को दोपहर 4 बजे गौरव केमिस्ट भवन धमतरी में ड्रग केमिस्ट एवं स्टाकिस्ट संघ कि एनडीपीसी.एक्ट के संबंध में (कार्यशाला) मीटिंग आयोजित किया गया था।जिसमें पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय द्वारा अपने उद्बोधन मैं कहा कि हर एक मानव की तीन ज़िम्मेदारी रहेती है।नैतिक ,व्यापारिक,सामाजिक, एवं सभी को तीनों जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए। एवं उन्होनें अपने उद्बोधन में धमतरी जिले मैं फैल रहे नशे के कारोबार को जड़ से ख़त्म करने के बारे मैं चर्चा की एवं सभी केमिस्ट व्यापारियो को नशे के कारोबार से दूर रहने के सख़्त निर्देश दिये और साथ ही उन्होंने धमतरी ज़िले के सभी केमिस्ट व्यापारियों को बधाई भी दी कि अभी तक धमतरी ज़िले मैं किसी केमिस्ट व्यापारी का नाम एनडीपीएस. एक्ट की कार्यवाही में नहीं आया है, आगे अभी उन्होंने सभी व्यापारियो शपथ दिलवाई की वे सभी नशे के कारोबार को धमतरी ज़िले से जड़ से ख़त्म करने में प्रशासन का सहयोग दें।

वर्तमान समय में युवाओं के नशे की चपेट में आने के मामले बढ़ रहे हैं, हम सब को नशे के व्यापार को रोकने में सहयोग करना है,ताकि नशे के व्यापार को खत्म कर सकें। दवा विक्रेता बिना पर्ची की सेड्यूल एच-1 केटेगरी कि दवाओं की बिक्री ना करें, इन दवाओं ‌का उपयोग नशे के रूप मेें भी किया जाता है।जिले में नशे के खिलाफ जागरूकता लाने के प्रयास किए जाएंगे। नशे के विरुद्ध अभियान चलाने में मेडिकल एसोसिएशन को भी साथ लेकर नशे के व्यापारी के विरुद्ध कार्यवाही करने में सहयोग करने कि बात कहीं गई।

 धमतरी जिले के एडीसी.श्री संजय राजपूत एवं जिले के सभी ड्रग इंस्पेक्टर के द्वारा स्वापक औषधि एवं मानःप्रभावी औषधि अधिनियम की जानकारी दी गई एवं जिले मे नशीली दवाओं के रोकथाम के लिए सार्थक चर्चा की गई एवं नशे के विरुद्ध अभियान की शुरुवात की जाने के संबंध में जिले के सभी सदस्यों द्वारा नशे के खिलाफ सहयोग करने कि बात से सहमती दी गई।

 इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मधुलिका सिंह,उप पुलिस अधीक्षक सुश्री नेहा पवार,उप पुलिस अधीक्षक परि. सुश्री विंकेश्वरी पिंदे,एडीसी.श्री संजय राजपूत,थाना प्रभारी धमतरी निरी.ब्रिजेश तिवारी,ड्रग इस्पेक्टर,अध्यक्ष राजेश साहू, सचिव सतराम वाशानी, कोषाध्यक्ष नीरज किरण सहित धमतरी ड्रग केमिस्ट एवं स्टाकिस्ट के सभी सदस्य उपस्थित थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !