उप जिला निर्वाचन अधिकारी की उपस्थिति में मतदाता सूची की चिन्हित प्रति तैयार करने के सम्बन्ध में दिया गया प्रशिक्षण

 

 लोकसभा निर्वाचन 2024

 उप जिला निर्वाचन अधिकारी की उपस्थिति में मतदाता सूची की चिन्हित प्रति तैयार करने के सम्बन्ध में दिया गया प्रशिक्षण


उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

धमतरी 10 अप्रैल 2024/ लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत जिले के लोकसभा क्षेत्र महासमुंद के विधानसभा धमतरी एवं कुरूद तथा लोकसभा क्षेत्र कांकेर के विधानसभा सिहावा के लिए आगामी 26 अप्रैल को मतदान होगा। इसके मद्देनजर आज अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जी आर मरकाम की उपस्थिति में जिले के तीनो विधानसभाओ के पटवारियों और राजस्व निरीक्षकों को जिला पंचायत के सभा कक्ष में प्रशिक्षण दिया गया।




प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर ने बताया कि मतदान के समय आरओ द्वारा मांग और भुगतान के आधार पर चुनाव लडने वाले उम्मीदवारों को मतदाता सूची की पी डी एफ प्रदान की जा सकती है। इसके अलावा बैठक में चिन्हित और वर्किंग प्रति, मतदाता सूचना पर्ची की भी जानकारी दी गई। सभी नामांकित मतादाताओं को मतदान की तारीख से कम से कम 5 दिन पहले मतदाता सूचना पर्ची वितरित की जाएगी। इसके साथ ही विशेष मतदाता, सेवा मतदाता, वर्गीकृत सेवा मतदाता, अनेक्सर इत्यादि के बारे में भी जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में प्रश्नोत्तरी के माध्यम से शंकाओ का समाधान किया गया। 

इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर प्रीति दुर्गम,उद्योग विभाग के श्री गोस्वामी, सहायक संचालक शिक्षा श्री चौधरी, सहायक नोडल श्री भारती सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !