शादी करने लड़की को उठा ले गए लड़के वाले, पीड़िता ने फांसी लगाकर दे दी जान, सभी आरोपी गिरफ्तार

 शादी करने लड़की को उठा ले गए लड़के वाले, पीड़िता ने फांसी लगाकर दे दी जान, सभी आरोपी गिरफ्तार 




बस्तर/ जिले के मारडूम थाना क्षेत्र के ग्राम मारीकोडर में रहने वाले लड़के पक्ष ने जबरन लड़की को घर से उठाकर उसकी मर्जी के खिलाफ शादी करने के लिए ले गए। जहाँ लड़की ने लड़के के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने लड़के के घरवालों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए सभी को हिरासत में ले लिया है।

मामले की जानकारी देते हुए मारडूम थाना प्रभारी हर्ष धुरंधर ने बताया कि विगत माह 25 अप्रैल को मारीकोडर निवासी बल्ली मण्डावी 44 वर्ष ने अपने बेटे आयतू मण्डावी 19 वसरह की सगाई 2 साल पहले अपने ही गांव की एक लड़की से कराई थी। जहाँ सगाई होने के बाद लड़की के परिजनों की आर्थिक स्थिति सही नहीं होने के कारण शादी नही करा रहे थे, इसी बीच लड़के पक्ष के द्वारा शादी के लिए दबाव बना रहे थे। वहीं लड़की इस शादी से खुश नही थी, जिसके लिए लगातार वह भी मना कर रही थी, लेकिन लड़के पक्ष के द्वारा 25 अप्रैल को लड़की को उसके चाचा के घर स्कूलपारा से ले गए, जहाँ परिजनों ने काफी मना भी किया। लेकिन लड़के पक्ष नहीं माने और लड़के वाले लड़की को इच्छा के विरुद्ध उसे अपने साथ घर ले जाकर कमरे में बंद कर दिया, जहाँ लड़की ने लड़के के घर मे 26 अप्रैल को फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी जहाँ पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा, जहाँ जांच शुरू किया गया, जांच के दौरान पुलिस ने मृतिका के हत्या या आत्महत्या के कारणों को जानने के लिए पीएम करवाया, जहाँ दो दिन पहले आये रिपोर्ट के आधार पर मारडूम पुलिस ने लड़के पक्ष के बल्ली मण्डावी, आयतु मण्डावी, जब्बो मण्डावी 39 वर्ष, बिजनू मण्डावी 28 वर्ष, बिजलू कश्यप उर्फ बिजलू पदामी, चैतू उर्फ माता 29 वर्ष, मनकू मण्डावी 28 वर्ष सभी को हिरासत में लेते हुए सभी के खिलाफ थाने में धारा 306, 34, 342, 366 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दिया गया है।




#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !