जिले के 7 गावों मे आयोजित हुआ विकसित भारत संकल्प शिविर

 

 जिले के 7 गावों मे आयोजित हुआ विकसित भारत संकल्प शिविर

शासन की योजनाओं का लाभ उठाने ग्रामीणों मे दिखा उत्साह 14 हितग्राहियो को आयुष्मान कार्ड का किया गया वितरण 


उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

धमतरी, 17 दिसम्बर 2023/ केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने एवं इन योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों से संवाद करने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज धमतरी जिले के 4 विकासखंडो मे 7 शिविरों का आयोजन किया गया, जिसमे बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और शासन की योजनाओं का लाभ उठाने उनमें काफी उत्साह देखा गया। शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के प्रचार-प्रसार एवं योजनाओं के लाभ से वंचित लोगों को लाभ दिलाने के लिए स्टॉल लगाया गया।

 मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रोंक्तिमा यादव ने धमतरी विकासखंड के ग्राम सोरम में आयोजित शिविर मे पहुंचकर शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए लगाए गए स्टाल का अवलोकन किया और वहां की व्यवस्थाओं को देखा। इस अवसर पर शपथ भी ली गई। श्रीमती यादव ने कहा कि पात्र हितग्राहियो को शासन की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मिले इसके लिए अधिकारी पहल करें। इस अवसर पर प्रचार-प्रसार वैन का ग्राम सोरम पहुंचने पर समिति द्वारा स्वागत किया गया। एलईडी वैन के माध्यम से शासन की उपलब्धियों पर आधारित लघु फिल्म प्रदर्शित किया गया।

शिविर में पहुंचे आवास योजना से लाभान्वित मोहित राम निषाद, उर्वशी बाई, आयुष्मान योजना के योगेश साहू, किसान सामान निधि, उज्ज्वला योजना सहित अन्य हितग्राहियो नें अपने अनुभव साझा किये। इस दौरान आयुष्मान भारत योजना के तहत 14 लोगो को आयुष्मान कार्ड प्रदान किया गया। वही 3 महिला हितग्राहियो को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन प्रदाय किया गया. महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गर्भवती महिलाओ की गोद भराई और 6 माह के शिशुओ का अन्नप्रासन्न कराया गया. राजस्व विभाग द्वारा बी 1 और नक्शा खसरा कि कॉपी भी दी गई।

आज 7 स्थानों पर आयोजित शिविर में सैकड़ों हितग्राही पहुंचे, जिसमें से कई हितग्राहियों ने शासन की योजनाओं के लाभ मिलने के बाद उनके जीवन में आए बदलाव को मेरी कहानी, मेरी जुबानी के माध्यम से साझा किया। वहीं शासन की विभिन्न योजनाओं से वंचित कई हितग्राहियों ने योजना का लाभ उठाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में मरीजों का स्वास्थ्य जांच एवं उपचार कर आवश्यक परामर्श दिया गया। उक्त शिविरों में संबंधित विभाग के अधिकारी- कर्मचारी, जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन मौजूद थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !