धमतरी एसपी प्रशांत ठाकुर ने थाना नगरी का वार्षिक निरीक्षण कर दिया गया आवश्यक निर्देश

 


धमतरी एसपी प्रशांत ठाकुर ने थाना नगरी का वार्षिक निरीक्षण कर दिया आवश्यक निर्देश

निरीक्षण के दौरान थाने में तैनात पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों का देखा गया वेशभूषा एवं परेड

 थाना प्रभारी सहित विवेचकों को थानों में लंबित मामलों एवं लंबित अपराधों के त्वरित निराकरण करने के दिये निर्देश

अवैध शराब,जुआ,सट्टा,अवैध कारोबारियों पर कार्यवाही करने के दिये सख्त निर्देश

उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

धमतरी / नगरी- पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर द्वारा थाना नगरी का दिनांक 29-12-23 को वार्षिक निरीक्षण किया गया। एसपी ने सर्वप्रथम थाना नगरी में निरीक्षण के दौरान थाने में तैनात पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों का परेड देखा इस दौरान अच्छा परेड कराने वाले एवं उत्तम वेशभूषा में पाये जाने वाले अधिकारी/कर्मचारियों को नगद ईनाम से भी पुरूस्कृत किया,निरीक्षण के दौरान थाने में दर्ज विभिन्न गंभीर अपराधों की जानकारी थाना प्रभारी निरीक्षक अरूण साहू से पेंडिंग अपराधों, शिकायत,मर्ग एवं लंबित अपराधों की पेंडिंग सूची का अवलोकन कर थाना प्रभारी सहित विवेचना अधिकारियों को लंबित मामलों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये गए।

साथ ही केस डायरी को प्रत्येक विवेचकों को अध्यन करने तथा अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस टीम को सतर्क रहकर मुस्तैदी से कार्य करने थाने में पाये जाने वाले आवश्यक पंजीयों की सूची वार प्रत्येक रजिस्टर रोजनामचा, केस डायरी, प्रथम सूचना पत्र, अपराध रजिस्टर, ग्राम अपराध पुस्तिका, हिस्ट्री शीट रजिस्टर, निगरानी रजिस्टर, जब्ती रजिस्टर, निरीक्षण पुस्तिका, कर्तव्य पंजी,जैसे विभिन्न रजिस्टर को बारीकी से देखकर कमियों को पूरा करने संबंधित को निर्देशित किया गया।

तथा थाने के माल खाना में जाकर जप्त सामग्री का बारीकी से निरीक्षण कर, रखरखाव पर विशेष ध्यान रखने हिदायत दिया गया साथ ही पुलिस अधीक्षक महोदय ने थाने के कंप्यूटर कक्ष, मालखाना, पुरुष हवालात, महिला हवालात व थाना परिसर का निरीक्षण किये उन्होंने थाना परिसर में साफ- सफाई का भी अवलोकन किये। न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन करने, महिला एवं बालक बालिकाओं से संबंधित तथा हत्या और अन्य मामलों में शीघ्र गिरफ्तारी करने।एवं थाने में आम जनों के द्वारा किसी मामले को लेकर उपस्थित होने पर सम्मान पूर्वक बैठा कर उनकी समस्याओं/शिकायतों का निराकरण करने हेतु निर्देश दिया गया।

निरीक्षण के पश्चात समस्त नगरी थाना स्टाफ को फॉलिंग करा के किसी भी प्रकार के विभागीय या कर्तव्य स्थल तथा व्यक्तिगत समस्या है तो बेझिझक होकर बताने कहा गया। इस अवसर थाना प्रभारी नगरी निरीक्षक श्री अरुण साहू,(रीडर), सउनि०श्री दिनेश चंदेल एवं थाना नगरी के समस्त अधिकारी जवान उपस्थित रहे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !