जनदर्शन में दूर-दराज से आये ग्रामीणों ने लगायी अर्जियां

 

जनदर्शन में दूर-दराज से आये ग्रामीणों ने लगायी अर्जियां 

कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने अर्जियों पर विचार कर निराकरण करने के दिये निर्देश

जनदर्शन में समस्या, शिकायत एवं मांग संबंधी प्राप्त हुए कुल 456 आवेदन

उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

धमतरी/ 16 जनवरी 2024 - जिले के ग्रामीणों की समस्या-शिकायतों के निराकरण के लिए जनदर्शन का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में आज कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में दूर-दराज से आये ग्रामीणों की अर्जियांें पर संवेदनशीलतापूर्वक विचार करते हुए ग्रामीणों की उनकी समस्याएं सुनी और उनकी अर्जियां ली। कलेक्टर सुश्री गांधी ने जनदर्शन में आयी ग्रामीण महिलाओं को पात्रतानुसार प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा एवं जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत् भी आवेदन लेने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए, जिसके परिपालन में आज विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं अधिनस्थ अमला मौके पर ही प्राप्त आवेदनों का निराकरण किया। आज क जनदर्शन में कुल 456 आवेदन प्राप्त हुए। 

प्रधानमंत्री आवास, आधार पंजीयन, आयुष्मान कार्ड, श्रम पंजीयन सहित अन्य विभागीय योजनाओं के लगाये गये अलग स्टॉल

कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी के निर्देश पर जनदर्शन में आये ग्रामीणों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसे ध्यान में रखते हुए कलेक्टोरेट परिसर में प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान कार्ड, श्रम पंजीयन, आधार पंजीयन, सहित अन्य विभागों के स्टॉल लगाये गये। इस दौरान मौके पर ही आवेदक को प्रधानमंत्री आवास हेतु पात्र/अपात्र संबंधी जानकारी दी गयी। वहीं आधार पंजीयन, आयुष्मान कार्ड, श्रम पंजीयन सहित अन्य विभागीय योजनाओं के स्टॉल लगाकर आवेदन लिये गये। साथ ही जनदर्शन में आये ग्रामीणों हेतु कम्पोजिट बिल्डिंग में संचालित कैंटिन में रियायती दर पर भोजन व्यवस्था एवं पेयजल की व्यस्था जिला प्रशासन द्वारा गयी थी। 

जनदर्शन में आज मुख्य रूप से सामाजिक भूमि आबंटित करने, दिव्यांग पेंशन व सहायता, काम्प्लेक्स निर्माण पर रोक, उज्जवला गैस कनेक्शन प्रदान करने, सड़क निर्माण, अतिक्रमण हटाने, आधार कार्ड पंजीयन, सामाजिक, वृद्धा, विधवा पेंशन, रोजगार उपलब्ध कराने सहित प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने संबंधी आवेदन मिले।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !