प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आज प्रदेश में विभिन्न परियोजनाओं का वर्चुअल किया लोकार्पण ओर शिलान्यास

 

विकसित भारत,विकसित छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आज प्रदेश में विभिन्न परियोजनाओं का वर्चुअल किया लोकार्पण ओर शिलान्यास

जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम में कुरूद विधायक अजय चन्द्राकर ने की शिरकत

नर सेवा ही नारायण की सच्ची सेवा है...अजय चन्द्राकर

उत्तम साहू

धमतरी 24 फरवरी 2024/ विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा के तहत आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश में विभिन्न परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। धमतरी जिले में इस कार्यक्रम का आयोजन तीनों विधानसभा क्षेत्र धमतरी, कुरूद और नगरी में किया गया। इस दौरान कार्यक्रम स्थल में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के उद्बोधन के लिये एल.ई.डी.स्क्रीन की व्यवस्था की गई और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित विभागीय स्टॉल भी लगाये गये।

जिला स्तरीय कार्यक्रम कुरूद विधानसभा के पुराना उप मंडी परिसर में किया गया। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री और विधायक कुरूद श्री अजय चन्द्राकर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत किये। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुये श्री चन्द्राकर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मंशा अनुरूप 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा करेंगे। महत्वपूर्ण बात है कि आम नगरिक के जीवन रोशनी लाने हेतु शासन की योजनायें उनके घर तक पहुंचे और यह आम आदमी को महसूस भी हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के करोड़ों लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया है। श्री चन्द्राकर ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है, गरीब एवं वंचित लोगों की सेवा करने से जो आत्मीय सुख मिलता है, उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। उन्होंने बताया कि शासन ने गरीबों की मदद के लिये शौचालय, पेयजल, गैस कनेक्शन, कुपोषण मुक्त अभियान चलाया, जिसका लाभ उन्हें मिला। विधायक श्री चन्द्राकर ने कहा कि जिस राष्ट्र को महान बनाने में नागरिकों की भूमिका होती, उसे महान बनने से कोई नहीं रोक सकता। प्रधानमंत्री श्री मोदी की लड़ाई में हम सभी अपनी सहभागिता देने तत्पर रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान विधायक श्री चन्द्राकर ने विभिन्न विभागों के द्वारा लगाये गये स्टॉलों का निरीक्षण किये। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल में अपना स्वास्थ्य परीक्षण भी कराये। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित हितग्राहियों को सामग्री एवं चेक का वितरण भी मंच से अतिथियों द्वारा किया गया।

धमतरी विधानसभा में पुराना कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्रीमती रंजना साहू सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को विकसित भारत बनाने का संकल्प भी दिलाया गया। इसी तरह सिहावा विधानसभा में कर्णेश्वर मेला मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक सिहावा श्रीमती पिंकी शिवराज शाह सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी, कर्मचारी और बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे। इस अवसर पर शासकीय योजनाओं को दर्शाते कैलेण्डर और ब्रोशर भी वितरित किये गये।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !