पुलिस अधीक्षक को लोगों से प्राप्त शिकायत पर समस्या निवारण एवं जागरूकता के लिए लगाया गया चलित थाना

 पुलिस अधीक्षक को लोगों से प्राप्त शिकायत पर समस्या निवारण एवं जागरूकता के लिए लगाया गया चलित थाना

सामुदायिक पुलिसिंग "मितान के धियान" के तहत के अंबेडकर एवं पोस्ट ऑफिस वार्ड के वार्ड वासियों के शिकायत एवं सुझाव लेकर, उनको किया गया जागरूक



उत्तम साहू/दबंग छत्तीसगढ़िया न्यूज 

धमतरी/ पोस्टऑफिस वार्ड,अंबेडकर वार्ड एवं इंडोर स्टेडियम के संबंध में शिकायत संबंध मिल रही शिकायत एवं समस्या के निराकरण के लिए पुलिस अधीक्षक धमतरी श्री आंजनेय वार्ष्णेय के निर्देशन पर उप पुलिस अधीक्षक सुश्री नेहा पवार एवं थाना प्रभारी सिटी कोतवाली द्वारा वार्ड वासियों के समस्या निवारण के सामुदायिक पुलिसिंग "मितान के धियान" के तहत चलित थाने का आयोजन किया गया था।सभी वार्ड वासियों द्वारा शिकायत एवं सुझाव दिया गया, जिसमें ऋतु प्रधान,सरोज देवांगन एवं शिवा प्रधान,डॉ.गोपेश साहू एवं मुकेश शर्मा,सोम प्रकाश, एवं संतराम वर्मा,गगन सोनकर ने अपना सुझाव भी दिये।

रात्रि में फर्राटेदार वाहनों एवं असमाजिक तत्वों पर कार्यवाही करने के सुझाव दिये एवं देर रात्रि तक दुकान खुली रहती है जिनको समय पर बंद कराने के भी सुझाव दिये गए।वार्ड वासियों ने बाहर से आकर रह रहे लोगों के संबंध में थाने में सूचना देने एवं किराएदार की सत्यापन करने के संबंध में भी बताया गया।साथ ही सभी वार्ड वासियों से अधिक से अधिक घरों में एवं घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाने के भी सुझाव दिया गया।

वार्ड में कोई भी अधिक समय के लिए घर से बाहर रहने पर सूचना थाने में दें। आज कल लड़के लड़कियों के घर से कहीं चले जाने के शिकायत को देखते हुए उनको पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करें,और उन्हें स्व-रोजगार के लिए भी प्रेरित करें ताकि वो गलत कदम ना उठाये समझायें।आज कल नये नये तरीकों से हो रहे सायबर फ्रॉड एवं फ्रॉड कॉल्स के बारे में जानकारी देते हुए जागरूक किया गया ऐसे कॉल्स से बचे एवं मोबाइल में ओटीपी किसी को ना दें।  कहीं बाहर घुमने जाने पर बाहर घुमने गये फोटो,विडिओ को तत्काल फेसबुक ,इंस्टॉ,स्टेटस, स्टोरी पर साझा ना करें इसी बात का फायदा चोरी करने वाले उठाते हैं।

     सभी वार्ड वासियों के शिकायत एवं सुझाव भी लिए गये।

डीएसपी. पवार द्वारा यह भी आश्ववासित किया गया की आप सभी का सहयोग पुलिस के लिए महत्वपूर्ण है,हम आपकी सेवा में धमतरी पुलिस सदैव तत्पर रहेंगी।आप सभी अपना वाट्सएप ग्रुप बना कर थाने से जुड़े रहे ताकी कोई भी शिकायत, समस्या,सूचना या सुझाव हो साझा कर सकें। चलित थाना एवं सामुदायिक पुलिसिंग के तहत् उपस्थित वार्डवासियों को नशा मुक्त रहने एवं वार्ड में नशे के संबंध में लोगों को जागरुक कर नशा के दुष्प्रभाव से अवगत कराया गया।

चलित थाना में उप पुलिस अधीक्षक सुश्री नेहा पवार,थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शरद ताम्रकार, उनि.लक्ष्मीकांत शुक्ला,प्रआर.डिगेश शर्मा,आर.भुनेश्वर त्रिपाठी एवं वार्डवासी ऋतु प्रधान,सरोज देवांगन एवं समाज सेवी शिवा प्रधान,डॉ.गोपेश साहू एवं मुकेश शर्मा,सोम प्रकाश, एवं संतराम वर्मा,गगन सोनकर,राजू ओझा,शत्रुहन धीवर,रमेश निर्मलकर,संजय शर्मा सहित महिलाएं एवं बच्चे अधिक संख्या में उपस्थित रहे।l

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !